महिलाओं के स्तन एवं गर्भाशय कैंसर की तीन दिन होगी फ्री जांच

देश

खुशहाल परिवार के लिए महिला का स्वस्थ्य रहना जरूरी : डॉ वर्षा
अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर छह से आठ मार्च तक होगा आयोजन
कल से महिलाओं को किया जाएगा स्वास्थ्य के प्रति जागरूक,

मथुरा।अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर जिला ऑब्स एंड गायनोकॉलोजी सोसायटी द्वारा छह मार्च से आठ मार्च तक स्तन एवं गर्भाशय कैंसर के प्रति महिलाओं को जागरूक करने के लिए जनपद के सात नर्सिंग होम में नि:शुल्क जांच एवं परामर्श शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस मौके पर महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक भी किया जाएगा।
होटल ब्रजवसी रॉयल में गुरूवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में सोसायटी की अध्यक्ष डा.वर्षा तिवारी ने बताया कि आठ मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है। सोसाइटी द्वारा इस मौके पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। महिलाओं के स्वास्थ्य संबंधी जांच शिविर बीएल तिवारी हॉस्पिटल बाढ़पुरा सदर बाजार, गोपी कृष्ण नर्सिंग होम जनरल गंज, ज्योति हॉस्पिटल धौली प्याऊ ,शीला शर्मा मैमोरियल हॉस्पिटल, आरोग्य दीप हॉस्पिटल, वृंदावन, चौहान हॉस्पिटल गोवर्धन रोड एवं जीआर हॉस्पिटल कोसीकला में छह मार्च आठ मार्च तक लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि महिलाएं अपने स्वास्थ्य के प्रति गंभीर नहीं होती हैं जिसके चलते उनको बीमारी लग जाती हैं। महिलाओं को परिवार की खुशहाली के लिए अपने स्वास्थ्य पर खास ध्यान देना चाहिए। उन्होंने बताया कि इस दौरान महिलाओं की जो भी जांच स्क्रीनिंग मैमोग्राफी आदि की आवश्यकता होगी उसको सोसाइटी द्वारा नि:शुल्क कराया जाएगा। हमारा प्रयास रहेगा कि अधिक से अधिक महिलाओं का इन शिविरों के माध्यम से परीक्षण किया जा सके।

रूटीन चेकअप जरूरी
मथुरा। वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ डा नीरजा गोयल और डा. वर्तिका अग्रवाल ने कहा कि महिलाओं के गर्भाशय में सफेद पानी खुजली बदबू के कैंसर के शुरुआती लक्षण हैं। गर्भाशय का मुख कैंसर प्रारम्भिक उपचार से पूर्ण संभव है। 30 साल से 65 साल तक की महिलाओं को समय-समय पर जांच कराते रहना चाहिए।

यह रहे मौजूद
पत्रकार वार्ता में डा. ज्योति अग्रवाल, डा भावना शर्मा, डा. रश्मि गोयल,वरिष्ठ चिकित्सक डा. एस के बर्मन, डा बीएल तिवारी, राजीव खंडेलवाल आदि उपस्थित रहे।

Spread the love