माध्यमिक और डिग्री कॉलेज की छुट्टी लेकिन प्राथमिक विद्यालय खुले, बांटा मिड डे मील

टॉप न्यूज़

मथुरा। गत बुधवार से हो रही मूसलाधार बारिश के बीच जनपद के बेसिक विद्यालयों में अजब नजारा देखने को मिला। जहाँ माध्यमिक व डिग्री कॉलेज के लिए डीआईओएस द्वारा अवकाश घोषित कर दिया गया, वहीं कक्षा एक से आठ तक संचालित होने वाले बेसिक शिक्षा विभाग के विद्यालयों में शिक्षक व छात्र भीगते हुए पहुँचे। यही नहीं, विद्यालयों में मिड डे मील भी बांटा गया। जबकि आगरा समेत पड़ोसी हाथरस व अलीगढ़ जिले में भी सभी विद्यालय बंद रहे।
दरअसल मौसम विभाग द्वारा 11 से 14 सितम्बर तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई थी। बुधवार सुबह से बारिश शुरू हो कर लगातार पानी बरसता रहा। रात भर बादल जमकर बरसे। पूरा शहर ताल-तलैया नजर आया। ग्रामीण क्षेत्रों की हालत तो और भी खराब थी। इस बीच, गुरूवार सुबह जिलाधिकारी के निर्देश पर जिला विद्यालय निरीक्षक रवीन्द्र सिंह द्वारा माध्यमिक व उच्च शिक्षा विभाग के विद्यालयों में अवकाश के आदेश दे दिए गए। वहीं, बेसिक के विद्यालयों में मिड डे मील बंटवाने के लिए उन्हें खोला गया। हालांकि बीएसए सुनील दत्त द्वारा शिक्षण कार्य स्थगित कर 9 से 11 बजे तक विद्यालय खोलने के आदेश दिए गए, लेकिन भारी बारिश में दूर-दराज क्षेत्रों में जाने वालेल शिक्षकों व छात्र-छात्राओं को काफी परेशानी उठानी पड़ी। अधिकांश विद्यालयों में छात्र संख्या न के बराबर रही जिससे पूरा मिड डे मील भी नहीं बंट सका। बेसिक विद्यालयों के शिक्षक व अभिभावकों में अधिकारियों की कार्यशैली को लेकर रोष रहा।

शिक्षक संघ अवकाश के लिए करते रहे प्रयास
भारी वर्षा और छात्रों की सुरक्षा के दृष्टिगत जनपद के बेसिक शिक्षा से जुड़े शिक्षक संघ बुधवार से ही सक्रिय हो गए थे। इसके लिए उनके द्वारा अवकाश घोषित कराने के लिए हरसंभव प्रयास किए गए, लेकिन अधिकारियों ने इस पर ध्यान नहीं दिया।

Spread the love