मथुरा में बिजली विभाग ने विजिलेंस के साथ चलाया अभियान, 80 जगह पकड़ी बिजली चोरी, लाखों का होगा जुर्माना

बृज दर्शन

मथुरा। मथुरा जोन के विभिन्न क्षेत्रों में बिजली टीमों ने विजिलेंस के साथ रात्रि एवं सुबह चेकिंग करते हुए 80 से अधिक स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ी। टीमों ने अवैध केबलों को उतार फोटो एवं वीडियो बनाई। उपभोक्ताओं से अपील की कि कनेक्शन से ही बिजली का उपयोग करें।
मथुरा जोन के चीफ इंजीनियर एसके जैन के निर्देश पर इंजीनियरों ने टीमों ने रात्रि एवं तड़के अभियान चलाया। वृंदावन के गौतम पाड़ा,चैतन्य विहार आदि स्थानों पर एसडीओ संदीप वाष्र्णेय ने टीम एवं विजिलेंस के साथ चेकिंग की। यहां नौ स्थानों पर चोरी पकड़ी। यमुनापार के रावल क्षेत्र में जेई यदुवेऩ्द्र ने चेकिंग की। एसडीओ चौमुहां शुभम अग्रवाल के निर्देशन में टीम ने चौमुहां एवं दलौता में 20 चोरी के मामले पकड़े। गोविन्दपुर क्षेत्र में एसडीओ पंकज बघेल ने जेई गुलाब चन्द्र पाल के साथ चेकिंग की। चार बिजली चोरी पकड़ी। जयगुरुदेव क्षेत्र के एसडीओ सीके शर्मा ने जेई राकेश यादव के साथ,कैंट में जेई पोपेन्दर ने चेकिंग कर आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर कार्रवाई की। एसडीओ कोसी सर्वज्ञ श्रीवास्तव के निर्देशन में टीम ने बैंक कॉलोनी फीडर क्षेत्र में 13 जगह चोरी पकड़ी। औरंगाबाद क्षेत्र में एसडीओ सौरभ मिश्रा ने टीम के साथ रात्रि में चेकिंग कराई और 20 जगह गड़बड़ी पकड़ी। फरह में एसडीओ देवेन्द्र द्वारा अभियान चलाया गया। मांट में एसडीओ भूपेऩ्द्र सिंह के निर्देशन में टीम ने 11 जगह एवं नौहझील एसडीओ लाल बहादुर ने टीम के साथ चेकिंग करते हुए 10 स्थानों पर चोरी पकड़ी। इसके अलावा अन्य क्षेत्रों में डोर-टू डोर अभियान चलाया गया। अवैध केबलों को जब्त कर वीडियो एवं फोटोग्राफी की गई।

टीमों ने अधिकारियों को कराया प्रगति से अवगत
कार्रवाई से एसई शहरी सुरेश चन्द्र रावत,एसई देहात विजय मोहन खेड़ा आदि के अलावा एक्सईएन शहरी आशीष गुप्ता,शहरी एक्सईएन अनिल कुमार पाल,एक्सईएन वृंदावन अनिल कुमार,एक्सईएन कोसी दिनेश यादवेन्दु आदि अधिकारियों को अवगत कराया गया।

बिजली चोरी रोकने को चलाया जा रहा अभियान
मुख्य अभियंता एसके जैन के अनुसार मथुरा में राजस्व वसूली बढ़ाने एवं बिजली चोरी रोकने को अभियान चलाया जा रहा है। टीमों ने 70 से अधिक स्थानों पर चोरी के मामले पकड़े हैं। इसकी रिपोर्ट अधीनस्थों से मांगी गई है।

Spread the love